Technology

यह है जिस तरह से आप धूल काटते हैं’: अमेरिकी व्यक्ति को हम्पबैक व्हेल ने निगल लिया था

झींगा मछली ने कहा कि वह मैसाचुसेट्स के उत्तरपूर्वी प्रांत की तटरेखा से कूद रहा था, जब हंपबैक व्हेल ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

एक अमेरिकी लॉबस्टर एंगलर ने एक साल बाद हम्पबैक व्हेल के साथ अपने अनुभव की समीक्षा की, जब उसने गारंटी दी कि वह समुद्री जीव द्वारा निगल लिया गया था और कहानी बताने के लिए रहता था। हर रोज केप कॉड टाइम्स को संबोधित करते हुए, माइकल पैकार्ड ने बिंदु-दर-बिंदु रिकॉर्ड दिया कि कैसे उन्होंने व्हेल के मुंह में प्रवेश किया और चौंकाने वाली घटना से नाबाद सूजन से बाहर निकले।

पैकार्ड ने कहा कि वह मैसाचुसेट्स के उत्तरपूर्वी प्रांत की तटरेखा से झींगा मछली के लिए डूब रहा था, जब हंपबैक व्हेल ने उसे वापस हैक करने से पहले अपने मुंह में पकड़ लिया। उसने कहा कि वह बेस पर गिर रहा था और बेस पर पहुंचने वाला था जब वह “एक मालवाहक ट्रेन की तरह” किसी चीज से “धोखा” गया।

“और बाद में कहीं से भी अंधेरा हो गया और पानी बस मेरे चारों ओर तेजी से बढ़ रहा था,” उन्होंने कहा।

“मैं अपने पूरे शरीर पर तनाव महसूस कर सकता था, और मैं पानी से यात्रा कर रहा था, जैसे शैतानी तेज।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने “जल्दी ही महसूस किया कि मैं व्हेल में था और शार्क नहीं।”

 

यह स्वीकार करने के बाद कि वह व्हेल के मुंह के अंदर था, एंगलर ने कहा, उसने बिना किसी परिणाम के बाहर निकलने का प्रयास किया।

“इसके अलावा, मैं खुद पर विचार कर रहा हूं, इसके लिए बस इतना ही है, माइकल, यह सब कुछ है। यह वह तरीका है जिसके द्वारा आप बाल्टी को लात मारते हैं। और भी, मुझे सौ प्रतिशत यकीन था कि मैं करूँगा ‘ जो हो रहा है उससे बचो मत। इसके अलावा, यह तय हो गया था, “उन्होंने कहा।

“और भी, मैंने अपने बच्चों और मेरे महत्वपूर्ण दूसरे पर विचार किया और, उम, और बाद में वह ऊपर जाना शुरू कर दिया या कहीं से भी सतह पर नहीं आया और उसने अपना सिर हिलाना शुरू कर दिया और सभी उड़ान और बाद में विस्फोट हो गया, उसके मुंह से उड़ गया, ” उसने जोड़ा।

बहरहाल, पिछले साल पैकार्ड द्वारा बताए गए अनुभव के बारे में विशेषज्ञों और व्यक्तिगत नाविकों को कुछ संदेह था। केप कॉड अस्पताल के एक विशेषज्ञ, जहां पैकार्ड का इलाज किया गया था, ने कहा कि इस तरह के अनुभव से जुड़े व्यक्ति को और अधिक गंभीर घावों की उम्मीद करनी चाहिए, न्यूयॉर्क पोस्ट ने खुलासा किया।

एक व्यक्तिगत नाविक ने पोस्ट को बताया कि “जो लोग मछली पकड़ने के व्यवसाय में हैं, और जो लोग व्हेल को जानते हैं, उन्हें इसे स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है।”

“तथ्य यह है कि ऐसा होगा यह बहुत पहले बनाता है। एक व्यक्ति के लिए व्हेल द्वारा कुचले गए मछली के उस गोलियत स्कूल में होना ठीक नहीं लगता है,” लॉबस्टरमैन, जिसे पोस्ट द्वारा नामित नहीं किया गया था, जोड़ा गया।